Google Pay की तरह ये लॉन्च किये नए साउंडबॉक्स, अब मिलेगा अलर्ट

Google Pay की तरह ये लॉन्च किये नए साउंडबॉक्स, अब मिलेगा अलर्ट

Google Pay, Phone Pay और Paytm ऐप के जरिए ऑनलाइन भुगतान किया जाता है। जहां पेमेंट करते समय कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऑनलाइन पेमेंट में व्यापारियों को बार-बार अपने मोबाइल फोन पर चेक करना पड़ता था। इस समस्या से निजात पाने के लिए बाजार में साउंडबॉक्स सिस्टम लाया गया है। जिसमें एक साउंड बॉक्स पर एक क्यूआर कोड लगा होता है, जिसे स्कैन करने और भुगतान करने के बाद एक वॉयस अलर्ट आता है।

Google Pay जैसे ये भी लॉन्च किये नए साउंडबॉक्स

पेटीएम साउंडबॉक्स की काफी डिमांड थी. ऐसे में साउंडबॉक्स ने Paytm, PhonePay और Google Pay लॉन्च किया है। अब Paytm ने भारत में PhonePe को टक्कर देने के लिए दो नए साउंडबॉक्स लॉन्च किए हैं। यह साउंड बॉक्स UPI और क्रेडिट कार्ड से भुगतान के लिए है। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने घोषणा की कि ये उत्पाद पूरी तरह से भारत में बने हैं।

QR कोड भुगतान पर मिलेगा अलर्ट

इन नए साउंडबॉक्स का निर्माण नोएडा फैक्ट्री में किया गया है। यह बेहतर साउंड क्वालिटी और बैटरी लाइफ के साथ आते हैं। ये साउंडबॉक्स UPI और क्रेडिट कार्ड से भुगतान स्वीकार करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसकी बैटरी लाइफ 10 दिनों की लंबी है। हाई स्पीड 4जी नेटवर्क कनेक्टिविटी भी उपलब्ध है। जो आपको QR कोड भुगतान पर अलर्ट प्राप्त करने देता है।

Also Read : Clone Fingerprint Scam क्या है और कैसे करते हैं स्कैम ?

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *