कलेक्टर द्वारा राजस्व महा अभियान 2.0 के तहत किया गया सिंगरौली नगरीय तहसील का भ्रमण

कलेक्टर द्वारा राजस्व महा अभियान 2.0 के तहत किया गया सिंगरौली नगरीय तहसील का भ्रमण

लंबित राजस्व प्रकरणों का प्रतिशत निराकरण करने के दिए निर्देश

वैढ़न,सिंगरौली~:    राजस्व अभियान के तहत निर्धारित बिंदुओं का शत प्रतिशत निराकरण करे। कृषकों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ प्रदान करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री चंद्रशेखर शुक्ला के द्वारा संयुक्त तहसील कार्यालय भवन सिंगरौली नगरीय तहसील का भ्रमण कर राजस्व अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर द्वारा सिंगरौली नगरीय तहसील पहुंचकर राजस्व महा अभियान 2.0 के तहत लंबित राजस्व प्रकरणों बटनवारा नक्शा तरमीम फौती नामांतरण ई केवाईसी के लंबित प्रकरणों के निराकारण की जानकारी संबंधित तहसील के तहसीलदार नायब तहसीलदारों एवं पटवारियों सहित राजस्व निरीक्षको से लेने के पश्चात निर्देश दिए की निर्धारित लक्ष्य के अनुसार लंबित राजस्व प्रकरणों का निराकारण कर कृषकों को लाभ प्रदाय करना सुनिश्चित करें।
कलेक्टर ने पटवारियों से उनके हलको के संबंध में जानकारी ली और समस्याओं से अवगत होने के पश्चात कलेक्टर ने पटवारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित लक्ष्य को नीतिबद्ध तारीक के साथ समय सीमा के भीतर पूर्ण करें साथ ही अपने कार्यों में तेज़ी लाए। उन्होंने कहा की नक्शा तरमीम एवं ई केवायसी हमारी प्राथमिकता हैं अत: आधार से सभी किसानों के मोबाइल नंबर एवं भूमियों को समंग्र से लिंक करवाए ।
कलेक्टर ने एसडीएम सिंगरौली एवं तहसीलदारों से अपने क्षेत्र के पटवारियों से प्रति दिवस राजस्व प्रकरणो निराकारण की जानकारी लिया जाना सुनिश्चित करने तथा निर्धारित पोर्टल पर निराकृत प्रकरणो को अपलोड करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा की लक्ष्य से कम प्रकरणों का निराकरण करने वाले अधिकारी कर्मचारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवही की जाएगी। बैठक के द्वारान एसडीएम सिंगरौली सृजन वर्मा, तहसीलदार रमेश कुमार कोल , कमलेश मिश्रा , सविता यादव , अभिषेक यादव सहित राजस्व अधिकारी उपस्थित रहे।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *