समाज में उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला प्रशासन ने किया अदाणी फाउंडेशन को सम्मानित

समाज में उत्कृष्ट कार्यों के लिए जिला प्रशासन ने किया अदाणी फाउंडेशन को सम्मानित

सिंगरौली ~:जिला प्रशासन द्वारा आयोजित एक समारोह में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपतिया उइके की उपस्थिति में जिलाधिकारी श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने अदाणी फाउंडेशन द्वारा कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत किए गए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के लिए शोभित प्रताप सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। इस समारोह में देवसर के विधायक डॉ राजेन्द्र मेश्राम, सिंगरौली के विधायक श्री रामनिवास साह, जिला पंचायत के सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह नागेश, पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता, वनमण्डलाधिकारी श्री अखिल वंसल एवं जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

 

गौरतलब है कि देवसर तहसील अंतर्गत गोंडबहेरा उज्जैनी और गोंडबहेरा उज्जैनी- ईस्ट परियोजना अंतर्गत गांवों में अदाणी फाउंडेशन के उल्लेखनीय योगदान के लिए दिए गए इस सम्मान से निश्चित रूप से कर्मचारियों का मनोबल बढ़ेगा और भविष्य में और ऊर्जा के साथ जनहित में कार्य करेंगे। देवरा ग्राम पंचायत के सरपंच श्री आशीष चंदेल ने इस मौके पर अदाणी फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि, “इस तरह के प्रयास लगातार किये जाने की जरुरत है।” साइट हेड श्री कटला सुधीर ने इस सम्मान के लिए जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अदाणी फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों को अदाणी समूह के बड़े अधिकारियों के निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद व्यक्त किया साथ ही स्थानीय टीम के लगन की सराहना की। उन्होंने कहा कि, “यह सम्मान पूरी टीम के सामूहिक प्रयास का नतीजा है जिन्होंने सार्थक बदलाव लाने के लिए अथक प्रयास किया है।”

गौरतलब है कि अदाणी फाउंडेशन द्वारा गोंडबहेरा उज्जैनी और गोंडबहेरा उज्जैनी- ईस्ट कोल ब्लॉक परियोजना अंतर्गत कुल आठ गांवों में कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत स्वरोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षण से सम्बन्धित कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं, जिसका स्थानीय ग्रामीणों द्वारा स्वागत किया जा रहा है। हाल ही में 35 लाख रुपये की लागत से मझौली और कुंडा गांवों के बीच सजवाहा नाले पर अदाणी फाउंडेशन द्वारा एक पुल का निर्माण किया गया है जिससे आसपास के हजारों ग्रामीण लाभान्वित होंगे।

इस आयोजन ने सामाजिक परिवर्तन लाने में कॉर्पोरेट संस्थाओं और सरकारी निकायों, पंचायतों और समुदायों के बीच सहयोग के महत्व को रेखांकित किया, साथ ही सिंगरौली जिला प्रशासन ने क्षेत्र में सीएसआर प्रयासों के सकारात्मक प्रभाव को स्वीकार किया। यह मान्यता विभिन्न सामाजिक और ढांचागत परियोजनाओं में किए गए प्रभावशाली कार्यों को उजागर करती है, जिससे जीबीयू और जीबीयू-ईस्ट परियोजना के आसपास के समुदाय को लाभ हुआ है। सीएसआर पहल सतत विकास और सामाजिक कल्याण के व्यापक लक्ष्यों के अनुरूप, क्षेत्र में जीवन की गुणवत्ता में सुधार लाने में सहायक रही है।

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *